तहसील

राणापुर तहसील 

राणापुर भारत के मध्य प्रदेश राज्य के झाबुआ जिले में एक तहसील है। राणापुर तहसील हेड क्वार्टर राणापुर शहर है। यह इंदौर डिवीजन का है। यह जिला मुख्यालय झाबुआ से दक्षिण की ओर 21 KM दूर स्थित है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 358 कि.मी. दूर स्थित है।

राणापुर तहसील पश्चिम की ओर भाबरा तहसील, दक्षिण की ओर उदयगढ़ तहसील, उत्तर की ओर झाबुआ तहसील, पश्चिम की ओर गरबड़ा तहसील से घिरा है। झाबुआ शहर, दाहोद शहर, राजगढ़ शहर, मनावर शहर, पास के शहर राणापुर हैं।

राणापुर में 101 गाँव और 48 पंचायत शामिल हैं। यह 288 मीटर ऊंचाई (ऊंचाई) में है।

दाहोद, तोरणमल, रतलाम (रत्नापुरी), चंपानेर, बांसवाड़ा महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।

थांदला तहसील 

थांदला भारत के मध्य प्रदेश राज्य के झाबुआ जिले में एक तहसील है। थांदला तहसील हेड क्वार्टर थांदला शहर है। यह इंदौर डिवीजन का है। यह जिला मुख्यालय झाबुआ से उत्तर की ओर 39 KM दूर स्थित है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 338 कि.मी. दूर स्थित है

थांदला तहसील दक्षिण की ओर मेघनगर तहसील, उत्तर की ओर कुशलगढ़ तहसील, उत्तर की ओर बाजना तहसील, पूर्व की ओर पेटलावद तहसील से लगती है। थांदला  झाबुआ शहर, दाहोद शहर, बांसवाड़ा शहर, रतलाम शहर, थांदला के नजदीकी शहर हैं।

थांदला में 119 गाँव और 68 पंचायत शामिल हैं। यह 343 मीटर ऊँचाई (ऊँचाई) में है।

दाहोद, बांसवाड़ा, रतलाम (रत्नापुरी), उज्जैन (अवंती), डूंगरपुर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।

पेटलावद तहसील

पेटलावद भारत के मध्य प्रदेश राज्य के झाबुआ जिले में एक तहसील है। पेटलावद तहसील हेड क्वार्टर पेटलावद शहर है। यह इंदौर डिवीजन का है। यह जिला मुख्यालय झाबुआ से पूर्व की ओर 45 KM दूर स्थित है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 305 कि.मी. दूर स्थित है

पेटलावद तहसील पश्चिम की ओर थांदला तहसील, दक्षिण की ओर राम तहसील, पश्चिम की ओर मेघनगर तहसील, उत्तर की ओर बाजना तहसील से लगती है। राजगढ़ सिटी, झाबुआ सिटी, रतलाम सिटी, नागदा सिटी पेटलावद के नजदीकी शहर हैं।

 पेटलावद में 200 गाँव और 78 पंचायत शामिल हैं। यह 409 मीटर ऊंचाई (ऊंचाई) पर है।

रतलाम (रत्नापुरी), दाहोद, बांसवाड़ा, उज्जैन (अवंती), इंदौर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।

झाबुआ तहसील

झाबुआ भारत के मध्य प्रदेश राज्य के झाबुआ जिले का एक शहर है। यह इंदौर डिवीजन का है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 343 कि.मी. दूर स्थित है

झाबुआ शहर राम की तहसील से पूर्व की ओर, मेघनगर तहसील से उत्तर की ओर, राणापुर तहसील से दक्षिण की ओर, दाहोद तहसील से पश्चिम की ओर निकलता है। झाबुआ शहर, दाहोद सिटी, राजगढ़ सिटी, नागदा सिटी झाबुआ के नज़दीकी शहर हैं।

झाबुआ में 136 गाँव और 69 पंचायतें हैं। यह 317 मीटर ऊँचाई (ऊँचाई) में है।

दाहोद, रतलाम (रत्नापुरी), बांसवाड़ा, तोरणमल, चंपानेर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।

मेघनगर तहसील 

मेघनगर भारत के मध्य प्रदेश राज्य के झाबुआ जिले में एक तहसील है। मेघनगर तहसील हेड क्वार्टर मेघनगर शहर है। यह इंदौर डिवीजन का है। यह जिला मुख्यालय झाबुआ से उत्तर की ओर 24 KM दूर स्थित है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 346 कि.मी. दूर स्थित है।

मेघनगर तहसील उत्तर की ओर थांदला तहसील, दक्षिण की ओर झाबुआ तहसील, पश्चिम की ओर दाहोद तहसील, दक्षिण की ओर राम तहसील से घिरा है। झाबुआ शहर, दाहोद शहर, राजगढ़ शहर, बांसवाड़ा शहर मेघनगर के नजदीकी शहर हैं।

मेघनगर में 116 गाँव और 62 पंचायत शामिल हैं। यह 317 मीटर ऊँचाई (ऊँचाई) में है।

दाहोद, बांसवाड़ा, रतलाम (रत्नापुरी), चंपानेर, तोरणमल महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।

रामा तहसील 

रामा मध्य प्रदेश राज्य, भारत के झाबुआ जिले में एक तहसील है। रामा तहसील हेड क्वार्टर रामा नगर है। यह इंदौर डिवीजन का है। यह जिला मुख्यालय झाबुआ से पूर्व की ओर 15 KM दूर स्थित है। राज्य की राजधानी भोपाल से पूर्व की ओर 328 कि.मी..

रामा  तहसील पश्चिम की ओर झाबुआ तहसील, पश्चिम की ओर राणापुर तहसील, पूर्व की ओर सरदारपुर तहसील, उत्तर की ओर मेघनगर तहसील से घिरा हुआ है। झाबुआ सिटी, राजगढ़ सिटी, दाहोद सिटी, नागदा सिटी रामा के नजदीकी शहर हैं।

यह 317 मीटर ऊँचाई (ऊँचाई) में है।

दाहोद, रतलाम (रत्नापुरी), बांसवाड़ा, तोरणमल, महेश्वर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के पास हैं।